तमिलनाडु में बनेगा अम्मा के नाम बनेगा ‘ई-गांव’-सीएम!


Post Date : 15/07/2017

तमिलनाडु की द्विंगत पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता के नाम पर “ई-गांव” स्थापित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ई. पलानीसामी ने आज इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि उनकी सरकार द्विंगत सीएम के नाम पर “ई-गांव” बनाया जाएगा।
अम्मा के नाम पर स्थापित होगा “ई-गांव” : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानीसामी राज्य विधानसभा में “ई-गांव” के बारे में स्वत: ही घोषणा की। उन्होंने कहा कि हर जिले से एक गांव का चयन किया जायेगा जिसे अम्मा ई-गांव बनाया जायेगा। आगे कहा कि यहां वाई-फाई हॉटस्पॉट और स्मार्ट स्ट्रीट लाइट उपलब्ध करायी जायेगी। पलानीस्वामी ने कहा कि इस योजना के तहत चुने गये गांवों में टेली एजुकेशन और टेली मेडिसिन सेवायें भी उपलब्ध करायी जायेंगी। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र-राज्य संयुक्त ई-गवर्नेंस पहल की भी घोषणा की।
लागू किया जायेगा टीएनएसडब्लूएएन : उन्होंने कहा कि तमिलनाडु स्टेट वाइड एरिया नेटवर्क (टीएनएसडब्लूएएन) का तीसरे चरण 2017-2022 के दौरान 477.96 करोड़ रूपये की लागत से लागू किया जायेगा। इससे सरकारी विभागों और आम लोगों को फायदा होगा। बता दें कि पिछले साल जयललिता का निधन हो गया था। इसके बाद राज्य की बाग-डोर के लिए पनीरसेल्वम और के. पलानीसामी के बीच खींचतान चली। वर्तमान में राज्यकी कमान के. पलानीसामी के हाथों में है, और अब वह अम्मा के नाम से ई गांव बनाने जा रहे हैं।


© 2016 -2017 HindustanResult.com All Rights Reserved