आधी रात से देश में लागू हो जाएगी ‘एक कर व्यवस्था!


Post Date : 30/06/2017

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साल 2014 में मिले ऐतिहासिक बहुमत के बाद से ही देश में एक कर व्यवस्था GST(GST bill) को लागू करने की कोशिशें शुरू कर दी थीं। जिसके तहत केंद्र सरकार शुक्रवार 30 जून को आधी रात से पूरे देश में GST को लागू कर देगी। जिसके बाद से पूरे देश में एक कर व्यवस्था लागू हो जाएगी।
संसद के सेंट्रल हॉल में आयोजित होगा कार्यक्रम(GST bill): केंद्र की भाजपा सरकार ‘एक देश, एक टैक्स’ के मन्त्र के साथ GST का प्रस्ताव पारित कर चुकी है। जिसके बाद आगामी 30 जून की आधी रात से GST देश में सक्रिय हो जायेगा। इसी क्रम में केंद्र सरकार ने GST के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया है। कार्यक्रम का आयोजन संसद भवन के सेंट्रल हॉल में आयोजित किया गया है। इस विशेष समारोह का आयोजन रात 11 बजे से शुरू होगा। साथ ही कार्यक्रम में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, केन्द्रीय मंत्रिमंडल के सदस्य, इसके साथ ही दोनों सदनों के सांसद भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। GST लागू करने के कार्यक्रम में काउंसिल के सदस्य भी मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही कार्यक्रम में सभी राज्यों के वित्त मंत्रियों को भी आमंत्रित किया गया है।
एप्प का बटन दबाकर लागू किया जायेगा GST(GST bill): केंद्र सरकार शुक्रवार को देश में GST लागू करने जा रही है। जिसके लिए संसद के सेंट्रल हॉल में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम में राष्ट्रपति के पहुँचने के बाद राष्ट्रगान का आयोजन किया जायेगा। राष्ट्रगान के बाद GST से सम्बंधित 2 शॉर्ट फिल्म दिखाई जाएँगी। 30 जून को रात 12 बजे राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री एप्प का बटन दबाकर GST की शुरुआत करेंगे। कार्यक्रम 11 बजे शुरू होकर रात 12.10 बजे खत्म हो जायेगा। गौरतलब है कि, देश के लगभग सभी राज्यों की विधानसभा में GST बिल पारित हो चुका है।

योगी सरकार 100 दिन: 622 हत्या और 790 बलात्कार!



उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही ताबड़तो.....Read More

विधानसभा ग्रीष्मकालीन सत्र के तहत बुलाई गयी ‘सर्वदलीय बैठक’!



उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के बाद .....Read More


© 2016 -2017 HindustanResult.com All Rights Reserved