75 जिलों में शुरू होगी 181 महिला आशा ज्योति लाइन


Post Date : 24/06/2017

‘181 महिला आशा ज्योति लाइन’ के शुभारम्भ कार्यक्रम में सीएम (cm yogi) पहुंचे थे. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस सेवा को हरी झंडी दिखाई. इस दौरान उन्होंने 181 एम्बुलेंस सेवा के लांच पर सम्बोधन किया. उन्होंने मंत्री रीता बहुगुणा जोशी को बधाई दी है.
अब सभी 75 जिलों में शुरू होगी सेवा: उन्होंने कहा कि 181 एम्बुलेंस सेवा के लिए उन्हें बधाई देता हूँ. 181 एम्बुलेंस सेवा पहले 11 जिलों में काम करती थी. अब इसे पूरे प्रदेश स्तर पर लागू किया जायेगा. महिलाओं और बेटियों को सहूलियत मिलेगी. अब सभी 75 जिलों में इस सेवा का लाभ जनता को मिलेगा. गांवों में बहुत भेदभाव देखने को मिलता है. उन्होंने कहा कि अब सभी जिलों में रेस्क्यू वैन सेवाएं प्रदान करेगी.
उन्होंने कहा कि सरकार केवल घोषणाएं नहीं करेगी बल्कि उनको अमल में लाने का काम भी करेगी. लोककल्याण के कार्यों के लिए सरकार हमेशा तत्पर है. सूबे के लिंग अनुपात के कई मामले सामने आये थे. लोग सिर्फ लड़कों को ही स्कूल भेजते थे. अब लड़कियां भी स्कूल जाती हैं. उन्हें भी आगे बढ़ने का मौका मिला है. बेटियों से भेदभाव की शुरुआत परिवार से ही होती है. लिंगानुपात बढ़ाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी. स्वास्थ्य मंत्री ने भारत सरकार के साथ मिलकर 150 लाइव सपोर्ट एम्बुलेंस का संचालन किया. जनकल्याणकारी जनभावनाओं को जनता के सामने रखा है. भेदभाव हटाकर हम लोगों ने प्रत्येक जिले को 2, 2 लाइव सपोर्ट एम्बुलेंस दी. इस 181 सेवा के लिए सभी बधाई के पात्र हैं.


© 2016 -2017 HindustanResult.com All Rights Reserved